WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Covid 19 Vaccination in India

भारत की सरकार ने बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए कोविड vaccination अब 18 साल से ऊपर के सभी लोग लगवा सकते है लेकिन 18 साल से ऊपर के लोगो के लिए अभी सुरु नही किया गया है ये 1 मई से सुरु होगा ताकि 18 साल के ऊपर के सभी लोगो को कोविड vaccination लगा कर कोरोना को भागने की कोसिस कर रही है जैसा की इजराइल ने पिछले कुछ महीनो में किया वैसे ही हमारी यहां के सरकार को भी जल्दी से जल्दी करना चाहिए।

इजराइल में इजराइल की सरकार ने वहा से सभी लोगो को कोविड vaccination लगा दिया जिसके वजह से इजराइल पहला ऐसा देश बन गया जिस देश ने कोरोना को हरा दिया अब वहा पर बहुत कम या कहे की ना के बराबर केस आ रहा है।

इंग्लैंड ने भी सभी को टिका लगा दियाइंग्लैंड की सरकार ने भी कोविड से संक्रमित को देखते हुए इंग्लैंड की सरकार ने भी इजराइल की तरह इंग्लैंड में भी सभी को कोविड vaccination लगा दिया जिसके वजह से वहा पर भी अब बहुत कम केस हो गया है।

हमारे भारत में भी बहुत तेजी से कोविड vaccination लगाया जा रहा है भारत में ज्यादा जनसंख्या होने के वजह से यहां के सभी लोगो को उतनी जल्दी कोविड vaccination ज्यादासे ज्यादा नही लगाया जा सकता है लेकिन धीरे धीरे सभी को कोविड vaccination लगा दिया जाएगा और कोविड vaccination की कोई भी साइड इफैक्ट नही है, जो लोग ये कह रहे है की कोविड vaccination लगाने से मर जाते है या बुखार आ जाता है, तो उनकी बात न माने जब कोविड vaccination लगाया जाता है, तो वो कोविड vaccination तुरंत काम करना सुरु नही करता वो धीरे धीरे काम सुरु करता है कोविड vaccination जैसे ही अपना काम सुरु करता है तो जिसकी बॉडी में ज्यादा पावर होती है उसे कुछ नही होता और जिसके बॉडी में कम पावर होती है उसे हल्का बुखार हो जाता है। आप ही सोचिए अगर कोविड vaccination लगाने से लोग मरते तो अब तक 8 करोड़ लोग को कोविड vaccination लगा दिया जा चुका है उनमें से कुछ लोगो को बुखार हुआ था लेकिन बाकी को कुछ नही हुआ था इसलिए अपने नंबर आने का इंतजार करे या फिर जहा कैंप लगा है वहा पर जाकर कोविड vaccination लगाए।

कोविड vaccination में 2 तरह के vaccination दी जाती है

पहली जो आप पहली बार लगवाओगे

जब आप पहली बार कोविड vaccination लगवाते हो तो वो धीरे धीरे काम सुरु करता है और आपके अंदर अपना लेयर बनाने लगता है, हमारे बॉडी के अंदर डीएनए का लेयर होता है और जब कोरोना वायरस जिसे हो जाता है उसके अंदर डीएनए लेयर के साथ साथ आरएनए लेयर बना देता है आरएनए लेयर को खत्म करने के लिए पहला कोविड vaccination दिया जाता है।

दूसरी कोविड vaccination कब लगवाए

दूसरी कोविड vaccination पहले vaccination के 28 से 42 दिन बाद लगाया जाता है ताकि जो पहले कोविड vaccination लगाया था वो और तेजी से काम करना सुरु कर दे।सभी लोगो को कोविड vaccination लगवाना चाहिए ताकि कोविड से दूर रह सके।

Leave a Comment